सामाजिक/धार्मिक

माता जी का फ्लेक्स फाड़ने की झूठी अफवाह

हिंदू समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों ने किया खंडन

माता जी का फ्लेक्स फाड़ने की झूठी अफवाह

हिंदू समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों ने किया खंडन

30 अगस्त को राजवाड़ा चौक पर लगाए गए फ्लेक्स को उतारे जाने को लेकर नगर में शरारती तत्वों एवं गैर जिम्मेदार पत्रकारों द्वारा हिंदू समाज को आपस में लड़वाने के उद्देश्य से भ्रामक खबर प्रचारित प्रसारित की गई।

असल में राजवाड़े पर लगाया गया फ्लैट नवरात्रि में बाहर से आने वाले आर्केस्ट्रा की टीम का फ्लेक्स था, जिस पर ना तो माता जी का ना ही गणेश जी का चित्र था!

ये है फ्लेक्स:

शरारती तत्वों द्वारा नवरात्रि को नवदुर्गा महोत्सव कहकर एवं ‘नवदुर्गा’ का फ्लेक्स फाड़े जाने की झूठी अफवाह फैलाकर हिंदू समाज को आक्रोशित किया गया एवं आपसी वैमनस्य फैलाने का षड्यंत्र किया गया।

वरिष्ठ समाजसेवी एवं राजवाड़ा मित्र मंडल के गोपाल नीमा द्वारा नवरात्रि में बाहर से आने वाली आर्केस्ट्रा की टीम का फोटो राजवाड़ा चौक परिसर में लगाया गया था। हर वर्ष इस स्थान पर माता जी का पोस्टर लगाया जाता था जो कि बिल्डिंग के मालिक राजू शर्मा स्वेच्छा से निर्विरोध लगवाते आए थे।

लेकिन अबकी बार पहली बार किए जा रहे आर्केस्ट्रा के नवाचार को लेकर एक ही समाज के दो लोगों में सहमति-असहमति की स्थिति बनी।

बिल्डिंग मलिक राजू शर्मा स्वयं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ वर्ग प्रशिक्षित होकर कार सेवक भी रह चुके हैं, जिनका विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा अलग-अलग मंचों पर सम्मान किया जा चुका है। प्रत्येक नवरात्रि राणापुर के प्रसिद्ध मंदिर में अखंड ज्योत जलाने के पश्चात सर्व समाज का भंडारा राजू शर्मा करवाते आए हैं। नगर में हाल ही में हुए परिचय सम्मेलन एवं धार्मिक संगठन के गठन में राजू शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

राजवाड़ा चौक पर होने वाले नवरात्रि के आयोजन समेत विहिप बजरंगदल के आयोजनों में भी राजू शर्मा द्वारा बढ़-चढ़कर सहयोग दिया जाता है एवं प्रत्येक बैठक में अपनी उपस्थिति की दर्ज कराई जाती है।

माताजी के अनन्य भक्त द्वारा ऐसा कार्य सपने में भी नहीं किया जा सकता।

लेकिन कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा एक ही समाज के लोगों में बन रही सहमति-असहमति की स्थिति को भुनाकर भ्रामक जानकारी फैलाई गई एवं राजवाड़ा नवरात्रि आयोजन समेत प्रतिष्ठित व्यापारी की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई।

अगले दिन जिम्मेदारों के बीच हुई समन्वय बैठक में दोनों पक्षों द्वारा भ्रम की स्थिति स्पष्ट करते हुए अफवाहों पर विराम लगाने के साथ उतारा गया फ्लेक्स पुनः यथा स्थान लगाने पर सहमति बनी। फ्लैक्स दोबारा लगाने की जवाबदारी व्यापारी राजू शर्मा स्वयं ही ले चुके थे, लेकिन संगठन द्वारा फ्लेक्स लगाए जाने का भी स्वागत किया गया।

विषय वस्तु को लेकर समन्वय स्थापित करने में वरिष्ठ समाजसेवी दीपक भंडारी, गोपाल नीमा, मुन्ना भैया, हितेश सोलंकी, अंकुश कांठी, विहिप प्रचार प्रसार प्रमुख हिमांशु त्रिवेदी, विहिप गौरक्षा प्रमुख बाथू सिंह भबोर की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!