सामाजिक/धार्मिक

रामनवमी पर निकालेंगे भव्य शोर्य यात्रा- झाबुआ यूथ क्लब

रक्तदान, नशामुक्ति के बाद अब युवाओं की धार्मिक पहल

झाबुआ यूथ क्लब से जुड़े युवाओं ने राजगढ़ नाका गार्डन में रामनवमी के उपलक्ष्य में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। नगर के युवाओं द्वारा इस बार रामनवमी पर भगवान राम के चित्र एवं भगवा ध्वज के साथ भव्य शोभायात्रा निकाला जाना प्रस्तावित किया गया।

क्या है झाबुआ यूथ क्लब

गौरतलब है कि जहां आज बहुत बड़े पैमाने पर युवा नशे की लत के शिकार हैं ऐसे में युवाओं को नशे से दूर करके उनकी ऊर्जा को मानव सेवा कार्यों, रक्तदान एवं विविध सांस्कृतिक एवं धार्मिक प्रकल्पों की ओर रूपांतरित करके ‘झाबुआ यूथ क्लब’ ने अपनी एक अलग छवि स्थापित की है।

इन प्रयासों के चलते युवाओं का एक बड़ा समूह व्यसनों से दूर होकर सामाजिक व धार्मिक कामों में अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। यह प्रयास ना सिर्फ प्रेरणादायक हैं बल्कि सम्पूर्ण समाज के लिए एक अनुकरणीय मिसाल पेश करते हैं।

गणेश चतुर्थी पर स्थापित की जाने वाली भव्य गणेश प्रतिमा एवं आयोजित होने वाले सांस्कृतिक आयोजनों में झाबुआ यूथ क्लब का पांडाल किसी परिचय का मोहताज नहीं है।

युवतियां भी कंधे से कंधा मिलाकर करती हैं काम

उल्लेखनीय यह भी है कि एक जैसी उम्र के युवाओं में एक बड़ी संख्या युवतियों की भी है जिससे क्लब के आयोजन अधिक गरिमामय होते हैं।

क्या है आयोजन

विनय वर्मा एवं सूरज भूरिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार नवरात्रि के पहले दिन राजगढ़ नाका स्थित गरबा ग्राउंड में भगवा ध्वज स्थापित किया जाएगा। पूरी नवरात्रि ध्वज की पूजा कर नवमी के दिन रथ पर भगवान राम का चित्र लिए विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जो मुख्य बाजार से होती हुई राजवाड़ा चौक स्थित राम मंदिर पर संपन्न की जाएगी।

हर्ष गुप्ता, पीयूष ओहरी एवं साथियों द्वारा नगर वासियों से पहली बार होने जा रहे इस आयोजन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निवेदन किया गया।

वार्ता में याग्नेश मालवीय, अंश हटीला, अभिषेक निनामा, तुषार गुंडिया समेत बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।

हिमांशु त्रिवेदी, भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!