सामाजिक/धार्मिक

ब्राह्मण समाज का निशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन संपन्न

300 से अधिक प्रविष्टियों ने बढ़ाया आयोजकों का उत्साह

दिनांक 16 अप्रैल 2023 को झाबुआ नगर में निशुल्क ब्राह्मण समाज युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया।

संकल्पकर्ता राजेश शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर जैसे महानगरों में होने वाले सम्मेलनों में जहां औसत 100 से 150 प्रविष्टियां प्राप्त होती है वहीं झाबुआ परिचय सम्मेलन में 300 से अधिक प्रविष्टियां प्राप्त हुई।

बड़ी संख्या में विप्र बंधुओं के आगमन से स्पष्ट है की आयोजकों ने कड़ी मेहनत करी है, सार्थक आयोजन की हार्दिक बधाई – के के त्रिवेदी, इतिहासकार एवं वरिष्ठ समाजसेवी

श्रृंखला

सुबह 9:15 मंत्र उच्चार एवं दीप प्रज्वलन सम्मेलन का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथियों के उद्बोधन के उपरांत परिचय सम्मेलन में आए युवक एवं युवतियों द्वारा एक-एक कर मंच से अपना परिचय दिया गया। अपने नाम, पिता का नाम, स्थान, गौत्र, शैक्षणिक योग्यता एवं व्यवसाय के अतिरिक्त युवक-युवतियों द्वारा अपनी अभिरुचि भी व्यक्त की गई।

युवक-युवतियों ने स्पष्ट एवं सुंदर ढंग से अपना परिचय दिया, साथ ही संचालकों ने कुशलता से कार्यक्रम को एक सूत्र में पिरोया, गरिमामय आयोजन की हार्दिक बधाई – डॉ. लोकेश दवे, डायरेक्टर अंकुरम एकेडमी 

संकल्पकर्ता एवं सहयोग कर्ताओं का हुआ सम्मान समारोह

परिचय सम्मेलन के सूत्रधार एवं संकल्पकर्ता राजेश शर्मा द्वारा सम्मेलन को सफल बनाने एवं प्रविष्टियां लाने में तन मन धन से सहयोग करने वाले झाबुआ, थांदला, मेघनगर, अलीराजपुर समेत सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष सचिव एवं सहयोगियों का गरिमामय रूप से सम्मान किया गया। उपस्थित मुख्य अतिथियों एवं विशेष अतिथि के रुप में आमंत्रित किए गए पीपलखुंटा हनुमंत आश्रम के संत दयाराम दास महाराज एवं युवा ब्राह्मण संगठन झाबुआ द्वारा संकल्पकर्ता राजेश शर्मा झाबुआ का उत्कृष्ट आयोजन हेतु भव्य स्वागत सम्मान किया।

विशेष सहयोगी

झाबुआ नगर में आयोजित ब्राह्मण समाज के इस बड़े धार्मिक आयोजन को सफल बनाने में मुख्य सहयोग कर्ताओं के रूप में पंडित राजकुमार देवल, समाजसेवी श्रीमती आशा त्रिवेदी एवं नवजीत शर्मा का विशेष सम्मान किया गया। उल्लेखनीय है कि आपके द्वारा राजेश शर्मा के कंधे से कंधा मिलाकर संपूर्ण आयोजन की रूपरेखा बनाने से लेकर मूर्त रूप देने तक निर्णायक भूमिका निभाई गई।

स्मारिका विमोचन

युवक-युवतियों के फोटो एवं बायोडाटा की पुस्तिका “परिचय सम्मेलन स्मारिका” के विमोचन हेतु विशेष आग्रह पर एसडीम सुनील झा ने अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करी।

 मुख्य उपस्थिति एवं संचालन

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हरि ओम जी दवे राणापुर, केके त्रिवेदी जी, विद्याराम जी शर्मा एवं रमेश जी उपाध्याय आमंत्रित किए गए। मुख्य संचालक शरत शास्त्री के साथ सहयोगी हिमांशु त्रिवेदी एवं जयेंद्र बैरागी द्वारा संपूर्ण आयोजन के संचालन की बाग डोर संभाली गई।

आयोजकों ने झाबुआ पुलिस का आभार व्यक्त किया

आयोजन समिति द्वारा बाहर से आने वाले 1500 अतिथियों के वाहनों के उत्तम पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस झाबुआ के विजेंद्र मुजाल्दे एवं ट.आई. सुरेंद्र गाड़रिया का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!