बैंकिंगसामाजिक/धार्मिक

राजेंद्र यादव दूसरी बार बनाए गए निर्विरोध अध्यक्ष

सकल व्यापारी साख सहकारी संस्था झाबुआ के 15 संचालक हुए निर्विरोध निर्वाचित

सकल व्यापारी साख सहकारी संस्था झाबुआ के 15 संचालक हुए निर्विरोध निर्वाचित

राजेंद्र यादव दूसरी बार बनाए गए निर्विरोध अध्यक्ष 

झाबुआ – सकल व्यापारी सहकारी साख संस्था मर्यादित झाबुआ के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, रिटर्निंग अधिकारी श्री भूपेंद्र जामोद द्वारा निर्वाचन कार्य को संपादित किया गया। सबसे पहले संचालक मंडल के निर्वाचन निर्विरोध रूप से संपन्न हुई कुल 15 संचालकों का निर्वाचन इस दौरान किया गया। संचालकों के निर्वाचन में कोई भी अन्य फॉर्म नहीं आने के कारण सभी संचालकों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया।

इसके पश्चात पदाधिकारी के निर्वाचन संपन्न हुए, जिसमें श्री राजेंद्र यादव को दूसरी बार निर्विरोध रूप से अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किया गया है, साथ ही नीरज सिंह राठौर को भी उपाध्यक्ष के पद पर निर्विरोध दोबारा चुना गया है। एक अन्य उपाध्यक्ष के रूप में दीपिका बारिया को निर्विरोध चुना गया है।

उल्लेखनीय है कि गत अनेक माह से सकल व्यापारी साख सहकारी संस्था मर्यादित झाबुआ पर निर्वाचन की कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण उप पंजीयक सहकारी संस्था झाबुआ द्वारा इस संस्था का संचालन किया जा रहा था।

निर्धारित दिनांक 23 सितंबर को प्रातः 11:30 बजे सकल व्यापारी सहकारी साख संस्था के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, एवं संचालक मंडल एवं जिला सहकारी संघ मर्यादित झाबुआ में भेजे जाने वाले प्रतिनिधि का निर्वाचन संपन्न कराया जाना सुरक्षित किया गया था।

सभी पदों पर एक-एक नाम आने के कारण निर्वाचन निर्विरोध संपन्न हुआ। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि गरीब व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए हम अपने कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष नीरज सिंह राठौर ने कहा कि सहकारिता के नियमों के तहत आगे की रोजगार उन्मुख योजना तैयार की जाएगी और गरीब व्यापारियों की सेवा का कोई भी प्रकल्प बाकी नहीं रखा जाएगा।

नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष दीपिका बारिया ने उपाध्यक्ष पद की जीत के बाद सभी सदस्यों का आभार माना। पंकज जैन मोगरा को अन्य सहकारी संस्थाओं में भेजे जाने वाले प्रतिनिधि के रूप में चुनाव किया गया है। इसके साथ ही, इस चुनाव में 12 अन्य संचालकों का चयन भी संपन्न हुआ, जिनमें प्रवीण रूनवाल, अरविंद दातला, कमलेश पटेल, हरीश लालाशाह आम्रपाली, ओमप्रकाश सोनी, मनोज कटकानी, अमित जैन, अशोक सकलेचा, अनिला शाह, जेमता बिलवाल बुद्धू, और भाभोर जी का निर्वाचन निर्विरोध संपन्न हुआ।

संस्था प्रबंधक मनीष रावत और सहायक थान सिंह कनेश ने इस नए संचालक मंडल का स्वागत किया और मिठाई खिलाकर उन्हें अभिनंदन किया।

हिमांशु त्रिवेदी, भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!