अपराध/पुलिस

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष ने झाबुआ पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

कांग्रेस उपाध्यक्ष का पुलिस पर आरोप: मामूली अपराध करने वालों पर कारवाई, आत्महत्या प्रेरित करने वाले एक माह बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

झाबुआ – जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष गौरव सक्सेना ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से झाबुआ पुलिस पर दोहरा रवैया रखने का आरोप लगाया। विज्ञप्ति में लिखा कि  मामूली अपराध करने वालों को पुलिस तत्काल गिरफ्तार कर लेती है और शाबाशी प्राप्त कर लेती है, लेकिन गंभीर अपराध में नामजद अपराधीयों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं करती है। जिले में अवैध शराब का बड़ा कारोबार है, पूरे जिले में अवैध शराब धड़ल्ले से बिक रही है, किन्तु पुलिस द्वारा बड़े अपराधीयों से साठगांठ होने से कोई कारवाई नहीं होती है।

सक्सेना ने बताया कि कुछ दिन पहले एक शराब की दुकान पर मामूली बात पर पथराव करने वाले युवाओं को पुलिस ने दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिया, जबकि शराब का अवैध व्यापार करने वाले बड़े ठेकेदारों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की जाती। झाबुआ में दवाई की दुकानें सुबह देर से खुलती हैं, किन्तु शराब की दुकानें सुबह से देर रात तक खुली रहती हैं, क्योंकि पुलिस उन पर महरबान है।

सक्सेना ने कहा कि झाबुआ में एक युवा व्यापारी ने आत्महत्या कर ली, जिसमें उसने स्वयं पुलिस को नामजद आवेदन दिया था, लेकिन उसके बाद भी कोई कारवाई नहीं की गई। इतने समय बाद भी कोई कारवाई न होने की वजह से आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास कम हो रहा है। सक्सेना ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि पुलिस अपना दोहरापन छोड़कर सभी अपराधियों के साथ बिना भेदभाव के कार्रवाई करें और शराब माफियाओं पर भी कड़ी कार्रवाई करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!