Educational

झाबुआ जिले का सीएम राइज कल्याणपुरा स्कूल दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में शामिल

झाबुआ जिले का सीएम राइज कल्याणपुरा स्कूल दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में शामिल

झाबुआ जिले के सीएम राइज कल्याणपुरा स्कूल ने दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में शामिल होने का गर्व महसूस किया। विश्व का यह सबसे प्रतिष्ठित शिक्षा पुरस्कार “द वर्ल्ड बेस्ट स्कूल प्राइज” विश्व की शिक्षा क्षेत्र में प्रतिष्ठित संस्था टी4 एजुकेशन द्वारा प्रदान किया जाता है। इसके ‘सपोर्टिंग हेल्दी लाइव्स कैटेगरी’ में सीएम राईज कल्याणपुरा को विश्व के 10 सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में चयनित किया गया है।

 

जानकारी देते हुए सीएम राइज कल्याणपुरा के प्राचार्य ज्ञानेंद्र ओझा ने कहा कि हमारे स्कूल में हमेशा अपने आदिवासी समुदाय के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस को प्राथमिकता दी गई है, और अपने विद्यार्थियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम चलाए गए हैं। कई विद्यार्थियों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में अपनी पहचान बनाई है, साथ ही खेल में सफल होने वाले अधिकतर विद्यार्थी बोर्ड परीक्षाओं में भी अच्छे अंक ला रहे हैं। इन सब के परिणाम स्वरुप 2024 में हमारी नामांकन संख्या 650 विद्यार्थियों तक हो गई है।

उपलब्धि का मनाया उत्सव

पुरस्कार की घोषणा के बाद जिला कलेक्टर समेत 300 अभिभावकों और 400 विद्यार्थियों ने तिरंगा तथा तिरंगे के रंग में ध्वज प्रदर्शित कर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर पद्मश्री सम्मानित श्री रमेश परमार, श्रीमती शांति, जिला शिक्षा अधिकारी तथा नजदीकी विद्यालयों के शिक्षक गण उपस्थित रहे।

“यह उपलब्धि हमारे शिक्षकों, स्कूल लीडर, छात्रों और पूरे समुदाय के अद्भुत समर्पण और प्रयास को दर्शाती है।” -स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह

“इस पुरस्कार का गर्व विद्यालय परिवार की कड़ी मेहनत का परिणाम है। -कलेक्टर नेहा मीना

हिमांशु त्रिवेदी, प्रधान संपादक, भील भूमि समाचार पत्र, Reg. MPHIN/2023/87093

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!