प्रशासनिक/राजनैतिक

खबर का असर, नगरपालिका ने उद्घाटन किए बिना खोला शौचालय

✍️खबर का असर, नगरपालिका ने उद्घाटन किए बिना खोला शौचालय

मेन मार्केट क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा पुराना शौचालय तोड़ कर नया शौचालय बनाया गया। नियम अनुसार आचार संहिता के दौरान उद्घाटन प्रतिबंधित होने से उसपर ताला लगा दिया गया। बाज़ार में ग्रामीण क्षेत्रों से सब्ज़ी बेचने आने वाले ग्रामीणों, व्यापारियों एवं मेन मार्केट क्षेत्र के रहवासियों को इससे खासी परेशानी आने लगी। कई बार जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारी से निवेदन के बावजूद भी जनहित में शौचालय को नहीं खोले जाने के बाद समाचार के माध्यम से हमने इस विषय को प्रसारित किया।

✍️परिणाम

नागरिकों को आ रही परेशानी के चलते आचार संहिता खत्म होने का इंतजार किए बगैर नगर पालिका द्वारा उक्त शौचालय का लोकार्पण कर दिया गया।

समाचार प्रकाशन के बाद लंबित कार्यों को तेजी से संपन्न करवाकर शौचालय को खोला गया।

नगर पालिका द्वारा दिखाई गई तत्परता के लिए स्थानीय रहवासियों एवं व्यापारियों ने बिट्टू सिंगार एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

✍️हाई क्वालिटी काम

उल्लेखनीय है कि किसी भी नगर निकाय द्वारा किए जाने वाले सरकारी कार्यों में काम की क्वालिटी पर उतना ध्यान नहीं दिया जाता जितना वर्तमान नगर पालिका द्वारा दिया गया है। किसी निजी इकाई द्वारा संचालित सुलभ शौचालय की तरह पर्याप्त लाइटिंग, एग्जॉस्ट फैन, वाश बेसिन की व्यवस्था की गई है। सुंदरता के लिहाज से नल एवं निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। हल्की क्वालिटी के दरवाजों के विपरीत मजबूत और टिकाऊ दरवाजे एवं टाइल्स की अच्छी क्वालिटी का उपयोग कर शौचालय का निर्माण किया गया है। कार्य की गुणवत्ता स्पष्ट दिखाई देती है।

भील भूमि समाचार पत्र, MPHIN 38061

हिमांशू त्रिवेदी, प्रधान संपादक

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!