अपराध/पुलिसप्रशासनिक/राजनैतिकसामाजिक/धार्मिक

झाबुआ: बैठक में एमपीईबी के कर्मचारियों पर भड़के नगरपालिका के जनप्रतिनिधि

शांति समिति बैठक में बना अशांति का वातावरण

झाबुआ पुलिस द्वारा शांति समिति की बैठक का आयोजन

झाबुआ: बैठक में एमपीईबी के कर्मचारियों पर भड़के नगरपालिका के जनप्रतिनिधि

थाना कोतवाली झाबुआ में 20 जनवरी शाम 5:00 बजे आने वाली 21 एवं 22 जनवरी को होने वाले धार्मिक आयोजनों को दृष्टिगत रखते हुए शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

एसडीम हरिशंकर विश्वकर्मा, एसडीओपी रूपरेखा यादव, तहसीलदार श्री गर्ग, आर आई अखिलेश राए एवं टी आई तूर सिंह डावर की उपस्थिति में इस महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में सभी 18 वार्डों के पार्षद, व्यापारी संघ के प्रतिनिधि, विभिन्न हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि, बोहरा समाज, मुस्लिम समाज, एवं नगर के गणमान्य नागरिक आमंत्रित किए गए।

सदस्यों को संबोधित करते हुए एसडीएम विश्वकर्मा द्वारा इस ऐतिहासिक क्षण को हर्ष उल्लास के साथ-साथ सद्भावना से मनाने की अपील की गई एवं प्रशासन की ओर से तमाम आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया गया।

एसडीओपी रूपरेखा यादव ने कहा कि जब अधिकांश लोग सद्भावना पूर्ण वातावरण में उत्सव मनाते हैं तब ऐसे में अपवाद स्वरूप किसी व्यक्ति अथवा घटना पर ध्यान न देते हुए उसे अनावश्यक आकर्षण का केंद्र नहीं बनने देना चाहिए। किसी भी प्रकार की अप्रत्याशित घटना को तुरंत पुलिस के संज्ञान में लाया जाए।

श्री राम सेवा समिति की ओर से नगर पालिका से सड़कों एवं नालियों की सफाई साथ ही एमपीईबी से बंद पड़े स्ट्रीट लाइट को तत्काल सुधारने के संबंध में निवेदन किया गया।

 उंगली नीच करके बात कीजिए!!

बात जब एमपीईबी की निकली तो बैठक में उपस्थित नगर पालिका के तमाम जनप्रतिनिधियों समेत कुछ पत्रकारों द्वारा भी एमपीईबी के कर्मचारी एवं अधिकारियों द्वारा फोन रिसीव न करने की बात कही गई एवं माहौल कुछ देर के लिए गर्म हो गया। शांति समिति की बैठक में अशांति का वातावरण निर्मित हो गया!!

जब एमपीईबी की ओर से अधिकारी द्वारा अपनी बात रखनी चाही तब उन्हें ऊंची आवाज़ में ‘उंगली नीचे करके बात करने’ की चेतावनी दे दी गई! एसडीएम, तहसीलदार एवं एसडीओपी रैंक के अधिकारियों की मौजूदगी में पत्रकार और जनप्रतिनिधि द्वारा इस प्रकार की भाषा शैली के उपयोग ने सभी का ध्यान खींच लिया।

इस दौरान एमपीईबी द्वारा नगर पालिका के बकाया बिल का भुगतान नहीं किए जाने के बात भी उजागर हुई। सफाई देते हुए एमपीईबी के अधिकारी वाघेला द्वारा स्पष्टीकरण भी दिया गया। एसडीएम विश्वकर्मा द्वारा एमपीईबी स्टाफ को फोन रिसीव करने की समझाइश देकर मामले को शांत कराया गया।

दोनों प्रशासनिक संस्थाओं नगर पालिका एवं एमपीईबी द्वारा अपनी ओर से हर संभव सहयोग एवं उत्कृष्ट सेवाएं देने का आश्वासन दिया गया।

 पुलिस व प्रशासन ने दी हिदायत

झाबुआ पुलिस द्वारा रैली में किसी भी प्रकार के भड़काऊ नारे अथवा गाने नहीं बजाने की अपील समस्त जिम्मेदारों से की गई, एवं उल्लास के ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए मैत्रीपूर्ण वातावरण बनाए रखना की बात कही गई।

टी आई तूर सिंह डावर द्वारा सभा सदस्यों के बताए गए महत्वपूर्ण बिंदुओं को अंकित किया गया एवं झाबुआ पुलिस बल की ओर से सुरक्षा व्यवस्था एवं उत्तम यातायात व्यवस्था का आश्वासन दिया गया।

आरआई ने व्यापारियों से की अपील

आरआई अखिलेश राय ने 22 तारीख की रैली से पूर्व व्यापारी संघ के माध्यम से समस्त व्यापारियों से अपील की है कि अपने निजी वाहन या तो घरों के अंदर या किसी अन्य जगह पार्क करें। सड़कों पर व्यापारियों के वाहन खड़े रहने से रैली में असुविधा होने की संभावना बनती है, जिसके चलते यातायात पुलिस आवश्यक व्यवस्थाओं में व्यापारी संघ से सहयोग की अपेक्षा करती है।

 बैठक में यह रहे उपस्थित:

बैठक में नवनीत त्रिवेदी, विनय वर्मा, शुभम राठौड़, आशीष चतुर्वेदी, बंटू भदोरिया,हिमांशु त्रिवेदी, बिट्टू सिंगार, पार्षद पर्वत मकवाना, नाना राठौर, वरुण मकवाना, लाखन सिंह सोलंकी, विजय चौहान, महेंद्र तिवारी, हर्षित बेस, राशिद कुरैशी, गुलरेज कुरैशी, करीम शेख, समाजसेवी मनोज अरोड़ा, पत्रकार पियूष गादिया, मयूर पवार, नूरुद्दीन बोहरा आदि सदस्य उपस्थित रहे।

हिमांशु त्रिवेदी

संपादक भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!