सामाजिक/धार्मिक

रामनवमी पर निकली ऐतिहासिक शौर्य यात्रा

"झाबुआ यूथ क्लब की तपस्या, नगर बना अयोध्या"

रामनवमी के उपलक्ष में झाबुआ नगर में झाबुआ यूथ क्लब द्वारा अविस्मरणीय शौर्य यात्रा निकाली गई, हजारों की संख्या में युवाओं एवं नगर वासियों का जनसैलाब उमड़ा।

मुख्य आकर्षण

झाबुआ यूथ क्लब के तत्वावधान में शाम 6:00 बजे भगवा चौक राजगढ़ नाका झाबुआ से शौर्य यात्रा प्रारंभ की गई। आम डीजे के मुकाबले दोगुना शक्तिशाली एवं रंग-बिरंगी डिस्को लाइट से सुसज्जित डीजे शौर्य यात्रा का मुख्य आकर्षण रहा। बेहतर साउंड क्वालिटी और इफेक्ट्स के साथ हिंदुत्व के गानों पर युवाओं का जोश सारी सीमाएं पार करता नज़र आया।

झाबुआ में पहली बार आए बाहुबली बजरंगबली

पहली सवारी में विशेष तौर पर बुलाए गए बजरंगबली विराजमान थे, जो सम्पूर्ण यात्रा में आकर्षण का केंद्र बने रहे। एैसी जीवंत प्रस्तुति एवं कला झाबुआ में पहली बार प्रदर्शित की गई। नगरवासी बजरंगबली के साथ सेल्फी खिंचते नज़र आए।

यूथ क्लब के युवाओं ने नगर को भक्तिरस में रंग दिया, दशकों बाद झाबुआ में एैसा ऊर्जा से भरा वातावरण निर्मित हुआ- बिट्टू सिंगार, समाजसेवी

युवा बने राम ,लक्षण और सीता

दूसरी सवारी में भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता के वेश में यूथ क्लब के युवक-युवती विराजमान हुए। सजीले युवाओं ने हर देखनेवाले को मंत्रमुग्ध कर दिया। उल्लेखनीय है कि एक बड़ी संख्या में युवतियों एवं महिलाओं द्वारा शोर्य यात्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई।

अन्य आकर्षण

DJ के अतिरिक्त नासिक ढोल के कलाकारों द्वारा अप्रतिम ढोल और ताशों की प्रस्तुति दी गई। गौरतलब है कि हजारों की संख्या में युवाओं की इस यात्रा में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना अथवा अनुशासनहीनता नहीं देखने को मिली। युवतियों एवं महिलाओं को यूथ क्लब के सदस्यों द्वारा पूरे मान सम्मान एवं सुरक्षा के साथ नगर भ्रमण करवाया गया। नगर के आजाद चौक से बस स्टैंड होकर राजवाड़ा चौक श्री राम मंदिर पर यात्रा का समापन किया गया।

नगर के युवाओं की ऊर्जा रचनात्मक कार्यों में रूपांतरित होते देख गौरव की अनुभूति होती है- राजेंद्र यादव, संरक्षक सकल व्यापारी संघ

झाबुआ यूथ क्लब के बढ़ते कदम

रक्तदान और नशा मुक्ति जैसे महान समाजिक प्रकल्पों के अतिरिक्त गणेश चतुर्थी के भव्य आयोजन करवाने वाले युवाओं के संगठन झाबुआ यूथ क्लब का यह चौथा अनुपम प्रयास भी शत प्रतिशत सफल रहा।

हिमांशु त्रिवेदी, भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!