EducationalSocial/Religiousसामाजिक/धार्मिक

झाबुआ: शारदा समूह ने जनजातीय गौरव दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

15 नवंबर को अवकाश होने के कारण पहले किया शिविर का आयोजन

झाबुआ। बिरसमुंडा जयंती (15 नवंबर, जनजातीय गौरव दिवस) के अवसर पर शारदा समूह ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में संस्था के छात्र-छात्राएं, शिक्षक-शिक्षिकाएं और अभिभावकों ने उत्साहपूर्वक रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में लगभग 30 यूनिट का रक्तदान हुआ।

शिविर का उद्घाटन डॉ. राजीव परमार और शारदा समूह के संचालक श्री ओम प्रकाश शर्मा ने किया।  शिविर में रक्तदान करने वालों को प्रोत्साहित करते हुए डॉ परमार ने कहा कि रक्तदान एक महान कार्य है, जिससे न केवल रक्तदाता का स्वास्थ्य बेहतर होता है, बल्कि रक्तचाहित को भी जीवनदान मिलता है।

संस्था संचालक श्री ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि शारदा समूह ने बिरसमुंडा जयंती (जनजातीय गौरव दिवस) के दिन अवकाश रहने के कारण अवकाश पूर्व ही इस शिविर का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि यह शिविर जनजातीय समुदाय के प्रति सम्मान और समर्पण का प्रतीक है।

शिविर में जिला चिकित्सालय के लैब टेक्नीशियन श्री अनिल गोयल ने रक्तदान की प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित किया। शिविर में शारदा समूह के सी.ई.ओ. श्रीमती अम्बिका टवली, माँ त्रिपुरा कॉलेज ऑफ नर्सिंग और माँ शारदा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग के प्रचार्य श्री कपिल राठौर, शिक्षक-शिक्षिकाएं और अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

शिविर की विशेषता यह रही कि रक्तदान करने वालों में अधिकतम छात्राएं और महिलाएं रहीं। इससे यह स्पष्ट हुआ कि शारदा समूह की छात्राएं और महिला कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी को समझती हैं और समाज के लिए कुछ करने का जज्बा रखती हैं।

शिविर के अंत में रक्तदान करने वालों को शारदा समूह की ओर से सम्मानित किया गया और उन्हें रक्तदान प्रमाणपत्र भी दिए गए। शिविर में शामिल होने वाले सभी लोगों ने रक्तदान का संकल्प लिया और अपने दोस्तों और परिवार को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!