प्रशासनिक/राजनैतिकसामाजिक/धार्मिक

‘सब जातियां समान हैं, सब जातियां महान हैं’ – राजाराम कटारा

सर्व समाज झाबुआ की महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित

आगामी चुनावों में अधिकतम मतदान एवं सामाजिक महासंघ के प्रस्तावित दीपावली मिलन समारोह को दृष्टिगत रखते हुए राजवाड़ा चौक स्थित पैलेस गार्डन में सर्व समाज के प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया। जिले में अधिक से अधिक मतदान बढ़ाने एवं दीपावली मिलन समारोह के आयोजन को लेकर उक्त बैठक की गई।

सामाजिक समरसता से ही बनेगा भारत महान

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शिवगंगा के राजाराम कटारा ने कहा कि ‘सभी जातियां समान हैं ,सभी जातियां महान हैं’, सामाजिक महासंघ द्वारा सर्व समाज को एक मंच पर एकत्रित कर सामाजिक समरसता, सद्भावना एवं राष्ट्र निर्माण का अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है।

सामाजिक महासंघ अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर के अनुसार दीपावली के अवसर पर लगभग 21 निर्धन बस्तियों, 55 समाज एवं 120 सामाजिक संगठनों के परिवारों समेत आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में सर्व समाज को एकत्रित कर सामाजिक एकता व समरसता की ओर एक बड़ी पहल की जाएगी।

महासचिव उमंग सक्सेना ने बताया कि सामाजिक महासंघ स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, धर्म जागरण एवं खेल के क्षेत्र में बड़े-बड़े कार्य कर रहा है।

बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने एवं दीपावली मिलन समारोह में रचनात्मक परिवर्तन करने के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए।

दो विशिष्ट हस्तियों का किया सम्मान

समग्र ग्राम विकास, जल संग्रहण, पर्यावरण एवं संस्कृति के क्षेत्र में लगातार अनेक वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं शिवगंगा के राजाराम कटारा का सम्मान सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा शाल श्रीफल से किया गया। साथ ही अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला अध्यक्ष नियुक्त होने पर एवं इस कार्यक्रम में भोजन के लाभार्थी समाजसेवी अशोक शर्मा का भी सम्मान किया गया।

सामाजिक समरसता की नई मिसाल पेश कर गया मंच

सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा अतिथियों के लिए बना मंच सामाजिक समरसता का जीवन उदाहरण पेश करता नजर आया। इसमें आदिवासी समाज, पटेलिया समाज, संत रविदास समाज, प्रजापत समाज, तेली समाज, जैन श्वेतांबर श्री संघ आदि के प्रतिनिधियों की उपस्थिति देखी गई।

कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ समाजसेवी शरत शास्त्री द्वारा किया गया।

प्रशासनिक प्रतिनिधि ने दिलवाई मतदान की शपथ

जिला प्रशासन की ओर से सहायक नोडल अधिकारी स्वीप प्लान ज्ञानेंद्र ओझा ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को अधिक से अधिक मतदान हेतु जान जागरूकता एवं अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने की शपथ दिलवाई।

अंत में समाजसेवी ओम शर्मा द्वारा राष्ट्रगीत जन गण मन से आयोजन का समापन करवाया गया।

हिमांशु त्रिवेदी

भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!