अपराध/पुलिससामाजिक/धार्मिक

एसपी साहब की बदौलत मेरी 18 महीनों की कमाई अनलॉक होकर मिली!

मानवीय आधार पर किया काम जरा हट के!

राजवाड़ा चौक झाबुआ के प्रतिष्ठित व्यापारी उपसरपंच प्रतिष्ठान के संचालक गोपी बुंदेला ने बताया,” अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे खाते में 58 हज़ार रुपए डाल दिए गए थे। बिहार की क्राइम ब्रांच में मेरा पूरा खाता सील कर दिया जिससे खाते में पहले से मौजूद और बाद में डालने वाले सारे पैसे लॉक हो गए। मेरी पूंजी का रोटेशन रुक गया। मैं कियोस्क संचालक हूं और कियोस्क का सारा पैसे उसी खाते में जमा होता है।

संबंधित बैंक ब्रांच से लगातार निवेदन करने के उपरांत भी मेरी समस्या का कोई निराकरण नहीं हो रहा था। इसके बाद माननीय एसपी महोदय आगम जैन से इस संबंध में मेरे द्वारा निवेदन किया गया। क्योंकि मामला क्राइम ब्रांच से जुड़ा था एवं अन्य राज्य की पुलिस द्वारा खाता ब्लॉक किया गया था इसलिए झाबुआ पुलिस के कार्यक्षेत्र के बाहर का विषय था।

बावजूद इसके मेरी परेशानी को समझ कर इस अलग ही प्रकार के मामले का विशेष संज्ञान लेते हुए श्री जैन द्वारा अपने व्यक्तिगत स्तर से प्रयास किए गए। झाबुआ में मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई जानकारी स्वयं एसपी महोदय द्वारा निरीक्षण किए जाने एवं आवश्यक दस्तावेजों को संबंधित विभाग को भेज कर संवाद स्थापित किया गया। इसके परिणाम स्वरूप आज 18 महीने से ब्लॉक हुई मेरी कमाई मुक्त हो पाई। डेढ़ साल तक पैसा ब्लॉक रहने से रुका पूंजी का रोटेशन अब सुचारू हो गया है।

अब खाते में गलती से आए मात्र 58 हज़ार पर ही बैंक द्वारा फ्रिज लगाया गया है, बाकी सारा पैसा अब मैं उपयोग कर सकता हूं।

सामान्य तौर पर व्यापारियों को आने वाली समस्याओं से अलग इस विषम परिस्थिति में व्यक्तिगत रुचि लेकर निराकरण करने के लिए मैं माननीय पुलिस अधीक्षक आगम जैन का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं- गोपी बुंदेला, व्यापारी

 

उल्लेखनीय है कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खातेदार गोपी बुंदेला परिवार ने इस संबंध में ब्रांच एवं रीजनल ऑफिस के कर्मचारियों का भी आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!