परिचयप्रशासनिक/राजनैतिकसामाजिक/धार्मिक

भैया में भैया बिट्टू भैया!!

नगरपालिका झाबुआ के कर्णधार शैलेश सिंगार!

नगरपालिका झाबुआ का कार्यभार संभालते ही पूरे समर्पण से नगर वासियों की हर समस्या का निराकरण करने में अपना शत-प्रतिशत देते शैलेश बिट्टू सिंगार।

पूर्व नगरपालिका परिषद के कार्य काल से नगर में 20 से अधिक स्थानों पर पाइप लाइनें फूटी पड़ी थी। नल का बिल 15 रुपए से 200 रुपए कर दिए गया था। नगर के विभिन्न वार्डों से फोन आने पर कभी रोटरी क्लब तो कभी कोई अन्य समाज सेवी अपने खर्च पर फूटी लाइनों की मरम्मत करवाता। पेहली प्राथमिकता पर शैलेश सिंगार ने नगर के प्रत्येक वार्ड की पाइप लाइनें 15 दिनों में दुरुस्त करवा दी, जो सालों से पूर्व पालिका अपनी कमजोर इच्छा शक्ति के चलते नहीं करवा पाई थी!

जहां पूर्व नगरपालिका में खुद कांग्रेस के पार्षदों ने अपनी ही परिषद के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया और बड़े नाम वाले कांग्रेस पार्षद भी अपने काम करवाने के लिए संघर्ष करते नज़र आए, वहीं वर्तमान नगरपालिका विविध विचारधाराओं के बेजोड़ समन्वय की मिसाल है।

अध्यक्ष चुनाव में गुटबाजी के बावजूद भाजपा समेत कांग्रेस पार्षदों के वार्डों में भी बिना भेदभाव नवीन जल लाइनों का डलना एवं अन्य कार्यों का होना एक सकारात्मक विचारधारा का परिचायक है – नगर के आम नागरिकों की राए

मुख्यमंत्री के 2 बड़े आयोजन, हलमा, जनजाति गौरव दिवस, कन्या विवाह, व्यापारी संघ, विभिन्न सामाजिक संगठनों के आयोजन, नवरात्रि की व्यस्थाएं, गणेश चतुर्थी आयोजन, उर्स आदि धार्मिक आयोजनों में उत्कृष्ट व्यवस्थाएं…शैलेश सिंगार ने हर दायित्व को पूरी निष्ठा से निभाया और हर छोट-बड़े निवेदन को अब तक पूरा सम्मान दिया है।

उल्लेखनीय है कि विकास कार्यों में व्यय करने योग्य राशि राज्य स्तर से ना के बराबर प्राप्त होने और मुख्य नगर पालिका अधिकारी की अनुपस्थिति के बावजूद अधिकांश कार्य सुचारू रूप से चलाए जा रहे हैं।

हमारी कोशिश रहती है की हर मंच पर हम बिट्टू का सम्मान करें – संजय कांठी, अध्यक्ष सकल व्यापारी संघ

वर्तमान नगरपालिका परिषद की छवि बेदाग है!

शुरू से ही एक निवेदन पर मदद को तैयार रहने वाले शैलेश सिंगार ने कोरोना काल में जिला अस्पताल में अपनी सेवाओं के माध्यम से अतुलनीय मनावसेवा के अनगिनत कार्यों को अंजाम दिया। शायद उसी का प्रतिफल है कि मज़बूत जनाधार और पारिवारिक पृष्ठभूमि, प्रभावशाली राजनैतिक और प्रशानिक सामर्थ्य, श्रेष्ठ बौद्धिक क्षमता और उन्नत स्वास्थ से समृद्ध शैलेश सिंगार आज युवाओं के रोल मॉडल हैं, और क्यों न हों!!

बिट्टू जैसे ऊर्जावान युवाओं की नगर को बहुत जरूरत है, उनकी कार्यशैली से सभी प्रभावित हैं – नीरज राठौर, अध्यक्ष सामाजिक महासंघ

30 जून सुबह 12 बजे पाइप लाइन के फूटने की सूचना दी गई, तुरंत कर्मचारी आए, तुरंत किया निराकरण

प्रधान संपादक, हिमांशु त्रिवेदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!