Uncategorized

झाबुआ में पहली बार होने जा रहा ओलंपिक खेलों का आयोजन

सामाजिक महासंघ झाबुआ की बड़ी पहल

आगामी अप्रैल माह में सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा झाबुआ ओलंपिक्स एवं झाबुआ प्रीमीयर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में आयोजित विशेष बैठक में नगर के गणमान्य नागरिकों, खेल प्रेमियों एवं समस्त सामाजिक संगठनों द्वारा सहमति बनाई गई।

 

आयोजन की जानकारी देते हुए अध्यक्ष नीरज राठौर द्वारा बताया गया कि “जीतेगा झाबुआ हारेगा कुपोषण” के संकल्प को लेकर नगर के 50 से अधिक सामाजिक संगठनों द्वारा इस बड़े आयोजन की रूपरेखा बनाई गई है।

झाबुआ में खेल जगत से जुड़ी बड़ी हस्तियों द्वारा इस आयोजन को भव्य बनाने का संकल्प साझा किया गया

इस कड़ी में कुलदीप धबई द्वारा ओलंपिक खेलों के आयोजन के संबंध में जानकारी दी गई। व्यवस्थाओं में झाबुआ नगर पालिका अध्यक्ष की ओर से प्रतिनिधि के रूप में बिट्टू सिंगार द्वारा यथासंभव योगदान देने का आश्वासन दिया गया। बिट्टू द्वारा ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं को अपनी कला के प्रदर्शन के लिए बड़ा अवसर देने हेतु सामाजिक महासंघ की सराहना की गई। झाबुआ में ग्रामीण अंचल के युवाओं को निशुल्क रूप से ट्रेनिंग देने एवं पुलिस भर्ती से लेकर सेना में भर्ती होने वाले युवक-युवतियों के लिए प्रेरणा स्रोत एवं पथ प्रदर्शक के रूप में निस्वार्थ भाव से काम करने वाले उदय बिलवाल का मंच द्वारा अभिवादन किया गया। उदय बिलवाल द्वारा झाबुआ में इस प्रकार के पहले आयोजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की गई।

उक्त आयोजन पीजी कॉलेज झाबुआ के मैदान में संपन्न किया जाएगा जिसमें फ्लड लाइट की रोशनी में रात्रि कालीन ‘झाबुआ प्रीमियर लीग टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट’ विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा।

मुख्य अतिथि के रुप में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जयपाल सिंह ठाकुर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी जीएस बघेल एवं पीजी कॉलेज प्राचार्य जेसी सिन्हा द्वारा इस आयोजन से होने वाली राशि के अंशदान से कुपोषित बच्चों के उपचार के विचार की प्रशंसा की गई।

सम्मानित किए गए उमंग सक्सेना

सामाजिक महासंघ के महासचिव उमंग सक्सेना को ‘रोटरी इंटरनेशनल’ द्वारा दिए गए ‘एवेन्यूज ऑफ सर्विस’ के विशेष सम्मान से अलंकृत करने पर सक्सेना का सभा सदस्यों द्वारा अभिनंदन किया गया। उमंग सक्सेना द्वारा न सिर्फ अध्यक्ष पद पर बल्कि पब्लिक इमेज चेयरमैन एवं असिस्टेंट गवर्नर के पद पर रहकर अपने अनुपम सेवा कार्य के लिए यह अवार्ड दिया गया है।

इस अवसर पर वूमेन गुड मॉर्निंग क्लब की संस्थापक प्रफुल्ल शर्मा एवं सदस्यों को भी राज्य स्तरीय प्रतिभागिता पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक महासंघ के शरत शास्त्री द्वारा किया गया एवं आभार झाबुआ प्रीमियर लीग एवं झाबुआ ओलंपिक्स के मुख्य प्रायोजक बालाजी ट्रैक्टर्स के अशोक शर्मा द्वारा व्यक्त किया गया।

हिमांशु त्रिवेदी, संपादक भील भूमि समाचार पत्र

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!