Uncategorized

नशीले पदार्थ बेचने वालों की अब खैर नहीं

एसपी बोले: समाज कठोर कार्यवाही के लिए तैयार रहे, पुलिस का सहयोग करे

“नशा-मुक्त झाबुआ” के संकल्प को मूर्त रूप देने की ओर पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने दिनांक 18 अप्रैल शाम 6:30 पर सिद्धेश्वर कॉलोनी में ली विशेष बैठक।

झाबुआ में नशे का कारोबार

पिछले कुछ समय में नाइट्रा, ब्राउन शुगर आदि नशीली वस्तुओं की चपेट में आकर युवाओं की मृत्यु के मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि मरने वाले अधिकांश पीड़ित युवा वाल्मीकि समाज के थे। समाज के एक वर्ग विशेष के युवाओं का इस तरीके से व्यसनों में लिप्त होना दुखद भी है और चिंताजनक भी। युवा पीढ़ी को बर्बाद होने से बचाने के लिए ठोस कदम उठाए जाना अब अनिवार्य हो गया है।

इन सब चीजों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक अगम जैन द्वारा समाज के युवाओं, वरिष्ठ जनों एवं महिलाओं की वृहद बैठक का आयोजन किया गया।

पुलिस कप्तान ने मांगी जानकारी

पुलिस अधीक्षक द्वारा युवाओं से नशीली वस्तुओं का सप्लाई करने वाले अपराधियों की जानकारी प्राप्त की गई। ज़ोर देते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि जितनी गलती बेचने वाले की है उतनी ही गलती खरीदने एवं सेवन करने वाले की भी है।

पीड़ित परिवारों ने बताई आप बीती

समाज के वरिष्ठों द्वारा जिला पुलिस से नशा करने वाले युवाओं की सूची बनाने का निवेदन किया गया। वहीं युवाओं ने कहा कि जब कोई युवा नशा छोड़ने का प्रयास करता है तो बुरी संगत में पढ़कर दोबारा नशा करना चालू कर देता है, इसलिए एक बार सभी पर एक साथ कार्यवाही होनी चाहिए।

युवाओं ने दी सप्लायरों की जानकारी

समाज की चिंता करने वाले लोगों द्वारा पुलिस को जानकारी देते हुए कहा गया कि ड्रग्स सप्लाई करने वाले 4 मुख्य अपराधी हैं जो गाड़ियों पर बैठ कर आते हैं और माल दिखा कर युवाओं को लालच देते हैं। इन लोगों के पास यह माल जावरा से आता है।

अब कठोर कार्यवाही करेगी पुलिस

पुलिस कप्तान ने समाज के वरिष्ठ जनों एवं युवाओं की बात गंभीरता से सुनी एवं व्यावहारिक तौर पर परिवर्तन लाने के लिए विस्तृत चर्चा भी की।

समाज के साथ हुई बैठक एवं प्राप्त जानकारी के उपरांत पुलिस अधीक्षक द्वारा अपनी टीम को निर्णायक कार्रवाई करने के आदेश दिए गए।

वाल्मीकि समाज के ज़िम्मेदारों ने की पुलिस की प्रशंसा

बैठक में उपस्थित टोनी मालिया द्वारा समाज की ओर से टीआई सुरेंद्र गडरिया की कार्यशैली की तारीफ की गई। समाज के लोगों द्वारा इस बात को स्वीकार किया गया कि नशा करते हुए पाए जाने वाले युवकों की सूचना दिए जाने पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई की जाती है एवं समझाइश भी दी जाती है। आने वाले समय में पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई किए जाने की मुहिम का समाज ने स्वागत किया एवं पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

हिमांशु त्रिवेदी, भील भूमि समाचार पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!